About Me

My photo
Your average fun guy who will stand by you!

Friday, August 23, 2013

शहर में नया मॉल आया है, गाड़ी निकालो! (भाग - III )

(भाग - III )

तन्वी सिल्की और हरीश को "कहाँ हो बेटा" वाला फ़ोन करती हैं। हरीश विडियो गेम आर्केड में सारे पैसे लूटा कर अमीरों के छोटे बच्चों को गेम खेलने के गुर सिखा रहा है, "बोनस ले लो, ऊपर लटक रहा है", और सिल्की अपने फेव कलर ऑरेंज में वेरो मोडा की ड्रेस खरीद कर अपने Whatsapp ग्रुप में इर्ष्या की वेव क्रिएट करने की कोशिश में लगी है। सब तरफ़ से 'ओसम', 'फैब' और 'Cuteeee' के सन्देश आ चुके हैं सिवाए इशिका के। चिंता का विषय है क्यूंकि इशिका स्टाइल क्वीन है DPS रोहिणी की। उसका हल्का सा 'nyc' ही आ जाता...


अहुजास विद ट्राली फ़ूड कोर्ट में एकत्रित हो चुके हैं। हरीश पोप्स के हाथ में ट्राली देख कर भड़क जाता है, "इसमें शो ऑफ करने वाली क्या बात है? बिग बी इज़ सो मिडिल क्लास!" करमबीर तन्वी को घूरते हैं और तन्वी हरीश को। हरीश मौके की नज़ाकत समझ जाता है और सिल्की के साथ बैठने की जगह ढूँढने निकल पड़ता है। नज़ारा इनामी दंगल का है। हर एक खाली होती सीट के लिए तीन प्रत्याशी। सिल्की और हरीश का शर्म से बुरा हाल हो रहा है। झेंप मिटाने के लिए दोनों KFC का मेनू पढ़ने लग जाते हैं। 


करमबीर दूर से ही चीज़ों के रेट पढ़ कर घबरा रहे हैं। 70 की नान, 325 का सिज़्लर और 125 का चाऊमीन देखकर थाली को भी वन-बाई-टू खाने वाले करमबीर को ऐसे लगता है की वो वो गरीब है जिसके घर राहुल गाँधी आ गया है। इसके विपरीत, तन्वी ऐसे मौकों को समथिंग डिफरेंट ट्राई करने के लिए यूज़ करती हैं। एक सरदार फैमली बड़े मम्मी की परेशानी देख कर करमबीर और तन्वी को इशारा करते हैं की उनकी सीट खाली होने  वाली है। ठीक उसी वक़्त तन्वी का मोबाइल बजता है "ॐ साईं नमोनमः" रिंग टोन के साथ। ज़ाहिर है सीट साईं कृपा से मिली है। तन्वी ने तुरंत शिर्डी से आती हवा को गले लगा लिया। 

हरीश और सिल्की KFC की लेटेस्ट एड वाली चिकन बकेट लेते हैं। सिल्की संस्कारी है। आचमन के लिहाज़ से चिकन बकेट की तस्वीर Whatsapp करके खाना शुरू करती है। क्यूंकि खाना अंग्रेजी है, इसीलिए 'yummeeee' का उद्घोष निरंतर चलेगा। तन्वी 325 वाला सिज़्लर, खुशबू और गोलू मैकडी का हैप्पी मील (खिलोने के लिए), कमला आहूजा राज कचोरी और करमबीर पंजाबी थाली विद नो शेयरिंग। उसके बाद ज्ञानीज़ आइसक्रीम और संडी, कुल मिलाकर कर अर्थव्यवस्था को 1500 रूपये से ज्यादा का झटका। करमबीर ने हिसाब लगाया की 'आपकी बचत', 'आपका नुकसान' बन चुकी है।

लेकिन सब ख़ुश हैं। अगर मिसेस यादव मिल जातीं तो और समां बंधता। तन्वी का मन किया की मिसेस यादव को फ़ोन करके कहे, "हे हे, क्या बात है, मॉल में खाना नहीं खाया?" खैर, अगली किट्टी कौनसी दूर है, वहीँ निबटेगी उस लोमड़ी को। 

अहुजास की नई हुंडई वेरना SX अभी पंजाबी बाग़ ही पहुँची है और तन्वी सो चुकी हैं, चेहरे पर अभिमान और मुस्कान लिए।     

*समाप्त*


         

           

No comments:

Post a Comment